Home News Business

रावत ने समर्थकों ने कहा कि आप भी तैयारी कर लें और हमारा सर्वोच्च नेतृत्व भी करे

रावत ने समर्थकों ने कहा कि आप भी तैयारी कर लें और हमारा सर्वोच्च नेतृत्व भी करे
@HelloBanswara - -

Banswara November 17, 2018 - बांसवाड़ा विधानसभा सीट से राज्यमंत्री धनसिंह रावत को टिकट नहीं मिलने पर विरोध बढ़ता जा रहा है।

इस बीच मंत्री ने फिर से विवादित बयान दे दिया है। राज्यमंत्री रावत ने शुक्रवार को निवास स्थान पर हुई सभा में कहा कि जिलाध्यक्ष ने मुझसे कहा कि पार्टी ने 28 महीनों से मेरा शोषण किया। इस पर मैंने कहा कि क्या किया तुम्हारे साथ, तुम तो जिलाध्यक्ष हो। उन्होंने कहा कि 28 महीनों से मेरा शोषण किया और मेरे कहे अनुसार टिकट ही नहीं दिए। उन्होंने कहा पार्टी ने मेरी बात नहीं मानी इसलिए सारे दरवाजे बंद करके मैं आत्महत्या कर रहा हूं। मैंने जिलाध्यक्ष से कहा कि जिलाध्यक्ष जी आप भाजपा के जिलाध्यक्ष हैं, इतना कमजोर दिल का जिलाध्यक्ष नहीं होना चाहिए। चाहे टिकट मिले या नहीं मिले, तुमको कुछ नहीं करना, हमारा सर्वोच्च नेतृत्व अच्छा निर्णय लेगा। हालांकि भाजपा जिलाध्यक्ष मनोहर त्रिवेदी ने मंत्री के बयान को पूरी तरह गलत बताया है। उन्होंने कहा कि मैं भाजपा का कर्मठ सिपाही हूं। जो पार्टी फैसला करेगी वो मुझे मानना है। मुझे सीट वितरण को लेकर कोई आपत्ति नहीं है। मंत्रीजी से इस बारे में ऐसी कोई बात नहीं हुई है। उधर, गुरुवार को 150 से ज्यादा पदाधिकारियों के इस्तीफे सौंपने के बाद बगावत और बढ़ गई है। बांसवाड़ा विधानसभा के चारों मंडल के पदाधिकारी, सरपंच, कार्यकर्ता और समर्थक जहां शुक्रवार को मंत्री रावत को निर्दलीय पर्चा भरने पर दबाव बनाते दिखे। वहीं रावत ने समर्थकों से कहा कि आप सब मेरे साथ है तो निश्चित तौर पर पार्टी का सर्वोच्च नेतृत्व फिर से विचार करेगा। रावत ने कहा कि आप लोगों ने 17 तारीख को नामांकन भरने का तय किया है तो उस पर भी फिर से विचार करें। 19 तारीख को नामांकन की अंतिम तारीख है। हमारे पास सोमवार तक का समय है। हमें शांति रखनी चाहिए, सर्वोच्च नेतृत्व पर भरोसा करना चाहिए। रावत ने समर्थकों ने कहा कि आप भी तैयारी कर लें और हमारा सर्वोच्च नेतृत्व भी विचार कर ले। 

चापलूसों की टीम ने सर्वोच्च नेतृत्व को गलत रिपोर्ट दी 

जिलाध्यक्ष ने मुझसे कहा-28 महीनों से मेरा शोषण कर रहे, मेरे अनुसार टिकट नहीं दिए, आत्महत्या कर रहा हूं | टिकट कटने पर कहा- लोग आश्चर्य कर रहे यह कैसे हो गया 

रावत ने कहा कि टिकट वितरण को लेकर शहर के लोग भी आश्चर्य कर रहे हैं कि ये कैसे हो गया। टिकट काटने वाले विरोधियों पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ लोग हो सकते हैं शहर में भी हो सकते हैं, गांव में भी हो सकते हैं। भगवान राम के जमाने में भी कुछ लोग बेईमान थे। इसलिए अाप लोगों को हताश होने की जरूरत नहीं। 

टिकट नहीं मिलने से निराश रावत ने पार्टी के द्वारा कराए गए सर्वे को ही गलत करार दिया। उन्होंने कहा कि देश के लोग नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाना चाहते हैं, लोग वसुंधरा को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं। लेकिन कुछ लोग नरेंद्र मोदी को देश का प्रधानमंत्री नहीं बनाना चाहते हैं, कुछ वसुंधरा को मुख्यमंत्री नहीं देखना चाहते। ऐसे बेईमान लोगों ने चापलूसी कर के, चापलूस खोरों की एक टीम ने सर्वोच्च नेतृत्व को गलत रिपोर्ट दी है। मैं आग्रह करना चाहता हूं की अपने साेर्सेज के माध्यम से अपने विवेक से उसकी वापस रिपोर्ट मंगाएं। 

रावत ने कहा- 19 तक धैर्य रखे : मंत्री रावत ने इस दौरान उन लोगों के हाथ ऊंचे कराए जो उन्हें निर्दलीय चुनाव लड़ाना चाहते हैं। इस पर सभी लोगों ने हाथ खड़े कर समर्थन किया और नारेबाजी की। हमारा नेता कैसा हो, धनसिंह रावत जैसा हो। रावत ने कहा कि आलाकमान को अवसर देना चाहिए उस पर भरोसा करों अगर गलत निर्णय किया हैं तो वो उस पर विचार करेंगे। उन्होंने 19 तक धैर्य रखने को कहा। 

निर्णय नहीं बदला तो पूरे संभाग को साफ कर देंगे 

रावत के संबोधन से पहले विभिन्न समर्थकों ने रावत के पक्ष में संबोधित किया। आंबापुरा सरपंच सत्यनाराण ने कहा कि हम पार्टी के बड़े और राष्ट्रीय नेताओं को कह रहे हैं कि संभल जाओ, बांसवाड़ा का सर्वे ले लो यह जान लो की बांसवाड़ा की जनता किसके साथ है। नेतृत्व अपना निर्णय नहीं बदलता तो पूरे संभाग की सीटें साफ कर देंगे। मीणा ने मौजूद लोगों से कहा कि 2 लाख गांव के लोगों को जो चैलेंज किया है, उनको जवाब कैसे देंगे वो आपको तैयारी करनी है। सरपंच ने कहा कि 1 लाख वोट से अधिक धनसिंह को दिलाने हैं। आप लोग ये सोच लेना कि कांग्रेस के वोट भी धनसिंह जी के पक्ष में पड़ने वाले हैं। आपको पता है कि राजेश कटारा का टिकट कट गया है। दानपुर के वोट एक तरफा़ अपने पास हैं। सिटी के वोट, महेंद्रजीतसिंह मालवीया के वोट भी हमको मिलेंगे। 

जिलाध्यक्ष त्रिवेदी बोले 

मंत्रीजी से मेरी कोई बात नहीं हुई, टिकट को लेकर कोई आपत्ति नहीं |

- source db 

शेयर करे

More news

Search
×