होम ख़बरे विडिओ इवेंट्स

बरसात के शुरू होते ही पुकार ने पोधारोपन किया

23 Jun 2019 12:04 pm

गर्मी के समय पुकार ने अपने लगाये गए पोधों की देख रेख की और इसका परिणाम यह हुवा कि सभी पोधे जो पुकार ने लगाये है वे सभी सुरक्षित है और आज सभी पोधे बड़े हो गए और अब इन्हें पेड़ बनने से कोई रोक नहीं पायेगा। अब बारिश शुरू होने वाली है जिस पर पुकार ग्रुप ने फिर से पोधे लगाना आरम्भ कर दिया। वैसे कई समय से पुकार के पास पोधारोपण के लिए जानकारी आ रही थी पर पुकार बरसात का इंतज़ार कर रहा था। अब बारिश के शुरुवात होते ही पुकार अपने 74 रविवार को हिमालय नगर में पोधा रोपण किया और लोगो के घर के बाहर पोधे लगाये और भी लोगो ने पोधारोपन करने के लिए कहा और पुकार के कार्य की कॉलोनी वासियों ने बहुत ही सराहना की।

पुकार ने कहाँ कि अपने लगातार रविवार को पोधारोपन से यह जरूर ज्ञात हुवा कि लोगों को पोधों के महत्व को पता जरूर है और वो सभी चाहते है कि पोधे लगे और पुकार ग्रुप उनके लिए जैसे वरदान साबित हो रहा है। आज उन्हें कहीं जाने की जरूरत नहीं हो रही है पोधारोपन के लिए। साथ ही लोगो में फलों के पोधे और हरियाली करे ऐसे पोधों की आवश्यकता बढ़ रही है लोग चाह रहे है कि पेड़ हमें छाव भी दे और कुछ समय के बाद फल भी दे और ऐसा करने से हमें कई फायदे एक साथ मिलेंगे।  वैसे अभी बारिश शुरू होने वाली है और यहीं समय है कि सभी को अपने घर के बाहर एक पोधा अवश्य लगाना चाहिए क्यूंकि इस बारिश में पोधा जमीन में जड़ पकड़ लेगा और बड़ा हो जाएगा। 

इस रविवार पुकार ग्रुप के सदस्य पंकज खंडेलवाल, तरुण खण्डेलवाल, सोमेश वैष्णव, रीषिक खिंची, फातेमा कूकशीवाला,  तसनीम, खगेश जोशी , यशश्वी सिसोदिया,  नवीन भाटी, यथार्यथ सिसोदिया कॉलोनीवासी मौजूद थे।

शेयर करे