बरसात के शुरू होते ही पुकार ने पोधारोपन किया

Updated on June 23, 2019 Health Health
बरसात के शुरू होते ही पुकार ने पोधारोपन किया, Banswara "बारिश के शुरुवात होते ही पुकार अपने 74 रविवार को हिमालय नगर में पोधा रोपण किया और लोगो के घर के बाहर पोधे लगाये "

गर्मी के समय पुकार ने अपने लगाये गए पोधों की देख रेख की और इसका परिणाम यह हुवा कि सभी पोधे जो पुकार ने लगाये है वे सभी सुरक्षित है और आज सभी पोधे बड़े हो गए और अब इन्हें पेड़ बनने से कोई रोक नहीं पायेगा। अब बारिश शुरू होने वाली है जिस पर पुकार ग्रुप ने फिर से पोधे लगाना आरम्भ कर दिया। वैसे कई समय से पुकार के पास पोधारोपण के लिए जानकारी आ रही थी पर पुकार बरसात का इंतज़ार कर रहा था। अब बारिश के शुरुवात होते ही पुकार अपने 74 रविवार को हिमालय नगर में पोधा रोपण किया और लोगो के घर के बाहर पोधे लगाये और भी लोगो ने पोधारोपन करने के लिए कहा और पुकार के कार्य की कॉलोनी वासियों ने बहुत ही सराहना की।

पुकार ने कहाँ कि अपने लगातार रविवार को पोधारोपन से यह जरूर ज्ञात हुवा कि लोगों को पोधों के महत्व को पता जरूर है और वो सभी चाहते है कि पोधे लगे और पुकार ग्रुप उनके लिए जैसे वरदान साबित हो रहा है। आज उन्हें कहीं जाने की जरूरत नहीं हो रही है पोधारोपन के लिए। साथ ही लोगो में फलों के पोधे और हरियाली करे ऐसे पोधों की आवश्यकता बढ़ रही है लोग चाह रहे है कि पेड़ हमें छाव भी दे और कुछ समय के बाद फल भी दे और ऐसा करने से हमें कई फायदे एक साथ मिलेंगे।  वैसे अभी बारिश शुरू होने वाली है और यहीं समय है कि सभी को अपने घर के बाहर एक पोधा अवश्य लगाना चाहिए क्यूंकि इस बारिश में पोधा जमीन में जड़ पकड़ लेगा और बड़ा हो जाएगा। 

इस रविवार पुकार ग्रुप के सदस्य पंकज खंडेलवाल, तरुण खण्डेलवाल, सोमेश वैष्णव, रीषिक खिंची, फातेमा कूकशीवाला,  तसनीम, खगेश जोशी , यशश्वी सिसोदिया,  नवीन भाटी, यथार्यथ सिसोदिया कॉलोनीवासी मौजूद थे।



More in News

हकरू मईड़ा ने पूर्व मंत्री धनसिंह रावत पर लगाया सरकारी भूमि पर कब्जा कर अवैध निर्माण कराने का आरोप, कलक्टर और एसीबी से की शिकायत

नहीं रहीं दिल्ली की पूर्व CM शीला दीक्षित, 81 साल की उम्र में निधन, कल होगा अंतिम संस्कार

मंत्री अर्जुन बामनिया ने 70वे वन महोत्सव में पौधा लगाकर पौधरोपण कार्यक्रम का शुभारम्भ किया

Face App का उपयोग करना हो सकता है खतरनाक, पढ़े जरूर

बच्चों के आपसी विवाद में चाकूबाजी

लम्बे समय के इंतज़ार के बाद बांसवाडा जिले में एक बार फिर से मानसून ने दस्तक दी

सांसद कटारा ने वागड़ में चिटफंड कंपनियों की ठगी का उठाया मुद्दा

राजस्थान के सरकारी स्कूलों में अध्यापकों को ड्यूटी समय में बंद रखने होंगे मोबाइल

×
Hello Banswara Open in App