Home News Business

प्रधानमंत्री मोदी ने किया बांसवाड़ा के मणीलाल राणा का सम्मान

प्रधानमंत्री मोदी ने किया बांसवाड़ा के मणीलाल राणा का सम्मान
@HelloBanswara - -

Banswara April 11, 2018  - स्वच्छ भारत मिशन के तहत बांसवाड़ा जिले को एक बार राष्ट्रीय स्तर पर गौरव प्राप्त हुआ है। देशभर के 10 स्वच्छाग्रहियों के सम्मान के तहत बांसवाड़ा जिले के घाटोल पंचायत समिति की सवनिया ग्राम पंचायत निवासी मणिलाल राणा को बिहार राज्य के पूर्वी चम्पारण में मंगलवार को ‘सत्याग्रह से स्वच्छाग्रह अभियान’ के समापन अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथों सम्मानित किया गया। 
राणा को प्रधानमंत्री मोदी ने प्रमाण पत्र, 51 हजार रुपयों का चेक व स्मृति चिह्न भेंटकर तथा शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया। इस आयोजन में संपूर्ण भारत के 10 स्वच्छाग्रही उत्कृष्ट कार्य करने वाले विशिष्टजनों को सम्मानित किया गया। राजस्थान से केवल एक व्यक्तित्व का सम्मान हुआ। 
 

मुहुर्त निकलवा शौचालय निर्माण की प्रेरणा के लिए हुआ सम्मान - 
जिला कलक्टर भगवतीप्रसाद ने बताया कि बांसवाड़ा निवासी मणिलाल राणा को स्वच्छ भारत मिशन अंतर्गत स्वप्रेरणा से गांव में शौचालय निर्माण के लिए पंडित को साथ लेजाकर लाभार्थी के घर पर मुहूर्त निकलवाकर टॉयलेट निर्माण करवाने तथा प्रभात फेरियों एवं नुक्कड़ नाटकों से ग्रामीण महिला को प्रेरित कर व्यवहार परिवर्तन करने व इज्जतघर के निर्माण कराने के नवाचार के लिए सम्मान दिया गया है। उनकी इसी उपलब्धि ने बांसवाड़ा को राष्ट्रीय स्तर पर गौरवांवित किया है। इस अवसर पर बांसवाड़ा जिले से ग्रुप लीडर प्रवीण कुमार रावल, राज्य स्तर से पुरस्कार प्राप्तकर्ता मणिलाल राणा, फुलवंती देवी, बहादूर, पंकज कुमार भोई, राकेश कलाल व नितेश द्विवेदी के 7 सदस्यीय दल ने चम्पारण में आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया।

शेयर करे

More news

Search
×