Home News Business

पुलिस अधिकारी आपसी समन्वय से शांतिपूर्वक चुनाव सम्पन्न कराएं- जिला निर्वाचन अधिकारी

पुलिस अधिकारी आपसी समन्वय से शांतिपूर्वक चुनाव सम्पन्न कराएं- जिला निर्वाचन अधिकारी
@HelloBanswara - -

Pratapgarh : विधानसभा आम चुनाव के तहत मतदान दलो के पुलिस अधिकारियो एवं मतदान अधिकारियो का चुनाव प्रशिक्षण राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय आॅडिटोरियम में बुधवार को आयोजित हुआ। प्रशिक्षण कार्यक्रम में पुलिस अधिकारियो एवं मतदान दलो को अलग-अलग सत्रों में चुनाव का गहन प्रशिक्षण दिया गया।

प्रशिक्षण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी भंवरलाल मेहरा ने कहा कि सभी आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से पालना करे और निर्वाचन आयोग के निर्देशो के अनुसार शांतिपूर्वक एवं निष्पक्ष चुनाव सम्पन्न कराएं। उन्होंने कहा कि पुलिस एवं मतदान अधिकारी आपसी समन्वय बनाकर चुनाव सम्पन्न कराएं।

जिला पुलिस अधीक्षक शिवराज ने मतदान दलो से कहा कि वे सभी मतदान केन्द्रो का लगातार भ्रमण करें एवं मतदाताओ को भय मूक्त वातावरण उपलब्ध करवाएं। उन्होंने संवेदनशील मतदान केन्द्रो पर सुरक्षा उपायो की जानकारी दी और सभी पुलिस अधिकारियो से कहा कि चुनाव में बाधा उत्पन्न करने वाले संदिग्धो पर पाबंद कराये। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग द्वारा हर गतिविधि पर लगातार नजर रखी जा रही है। उन्होंने सजग रहकर कार्य करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने क्षेत्रा में रात्रि 10 बजे से प्रातः 6 बजे तक लाउड स्पीकर के उपयोग नही करने के आदेशो की कड़ाई से पालना करने के निर्देश दिए।

प्रारंभ में उप जिला निर्वाचन अधिकारी हेमेन्द्र नागर ने चुनाव प्रशिक्षण दिया। इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रतनलाल भार्गव सहित पुलिस उप अधीक्षक, वृताधिकारी एवं पुलिस अधिकारी तथा मतदान अधिकारी उपस्थित रहे।

---

मतदाता जागरूकता नारे:-

  1. वोट की कीमत कभी न लेंगे। लेकिन वोट जरूर हम देंगे।।
  2. जाति पे, न धर्म पे। बटन दबेगा, कर्म पे।।
शेयर करे

More news

Search
×