15 अगस्‍त के भाषण के लिए मांगे सुझाव पी एम मोदी ने मांगे लोगो से सुझाव, 850 से ज्यादा आये विचार

Updated on July 20, 2019 Other
15 अगस्‍त के भाषण के लिए मांगे सुझाव पी एम मोदी ने मांगे लोगो से सुझाव, 850 से ज्यादा आये विचार , Banswara "अपने भाषण के लिए सुझाव मांगे. इसके दो घंटों के अंदर ही उन्हें 850 सुझाव मिल गए. प्रधानमंत्री ने अपने आधिकारिक....."

National July 20, 2019 - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते कल शुक्रवार को स्वतंत्रता दिवस पर अपने भाषण के लिए सुझाव मांगे. इसके दो घंटों के अंदर ही उन्हें 850 सुझाव मिल गए. प्रधानमंत्री ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए नमो एप पर विशेष रूप से बनाए गए मंच पर सुझाव मांगे. 

मोदी ने ट्वीट किया, "मुझे आपको मेरे 15 अगस्त के भाषण के लिए सुझाव साझा करने के लिए आमंत्रित करते हुए खुशी हो रही है. अपने विचारों को लालकिले की प्राचीर से 130 करोड़ भारतीयों को सुनने दें." इस बीच सुबह 11.15 बजे से दोपहर 2.15 बजे तक मोदी को 850 सुझाव मिले.

इनमें सर्व शिक्षा से लेकर सभी नागरिकों को स्वच्छ और पीने योग्य पेयजल उपलब्ध कराने तक के सुझाव आए. एक सुझाव के तहत स्वच्छ भारत अभियान की तरह लोगों को अक्षय ऊर्जा स्रोतों को अपनाने की पहल करने की बात की गई थी. एक अन्य सुझाव में तीव्र आर्थिक प्रगति सुनिश्चित करने के लिए बढ़ती आबादी पर रोक लगाने का आवाह्न किया गया है.

दूसरी बार पीएम बनने के बाद होगा लालकिले से होगा पहला भाषण :
लोकसभा चुनाव में भारी बहुमत से जीत हासिल करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी के दूसरे कार्यकाल में 15 अगस्त को लाल किले की प्राचीर से उनका यह पहला भाषण होगा. इस लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने अपने दम पर 300 से ज्‍यादा सीटें हासिल की हैं. कांग्रेस की सीटें बढ़ीं, लेकिन वह लोकसभा में नेता प्रत‍िपक्ष का पद ले सके, इतनी सीटें उसे नहीं मिलीं. कांग्रेस को 53 और यूपीए को 96 सीटें मिली थीं.



×
Hello Banswara Open in App