गौरव पथ का निर्माण कार्य पूरा नहीं होने पर एक्सईएन को नोटिस 

Updated on January 19, 2019 Govt
गौरव पथ का निर्माण कार्य पूरा नहीं होने पर एक्सईएन को नोटिस , Banswara "Notice to XEN, construction of Gaurav Path is not completed"

पिछली भाजपा सरकार के समय ढाई करोड़ की लागत से प्रताप सर्किल से शिव कॉलोनी होते हुए हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी से खाटूश्याम मंदिर तक स्वीकृत शहर के पहले गौरव पथ का मामला कई समय से उलझा पड़ा हुवा है और उलझता ही जा रहा है।

इस कार्य के चलते हुवे पूर्व एक्सईएन को एपीओ कर दिया था और मौजूदा एक्सईएन गजेंद्र लोढ़ा को एसई राजकुमार सिंह चौहान द्वारा 15-10-2018 तक काम पूरा करवाने के निर्देश दिए थे जिस पर समय सीमा के ढाई माह निकल चुके है पर निमार्ण कार्य अभी तक पूरा नहीं किया गया है जिस पर एसई सार्वजनिक निर्माण विभाग वृत्त बांसवाड़ा ने बांसवाड़ा खंड कार्यालय के एक्सईएन गजेंद्र लोढ़ा को नोटिस जारी किया है। जिसमें पूर्व निर्देशों के अनुसार काम नहीं होने और कार्य अनुबंध की शर्तों के अनुसार कार्यवाही करते हुए काम पूरा करवा कर उन्हें जानकारी देने। साथ ही एसई ने जारी नोटिस में एक्सईएन द्वारा मॉनिटरिंग में की जा रही शिथिलता और अक्षमता के बारे में उच्चाधिकारियों को अवगत करवाने तक की चेतावनी दी है। एसई ने 14 जनवरी को फिर से निरीक्षण किया और उसके बाद इंस्पेक्शन नोट जारी किया।

उल्लेखनीय है कि शहरी गौरव पथ निर्माण कार्य के प्रथम चरण में प्रताप सर्किल से शिव कॉलोनी होते हुए हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी तक 124.16 लाख में से 97.65 लाख का काम हुआ है। वहीं हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी से लेकर खाटूश्याम मंदिर तक द्वितीय चरण में 45 लाख रुपए में से 30.24 लाख रुपए का काम हो चुका है। अब तक 144.52 लाख रुपए खर्च हो चुके हैं लेकिन शहरी गौरव पथ के जी शिड्यूल के अनुसार निर्माण कार्य पूरा नहीं हो पाया है, जो समय अवधि गुजरने के एक साल बाद तक जस का तस पड़ा हुआ है। 



Leo College Banswara