Home News Business

पेयजल योजनाओं का आमजन को लाभ पहुंचाने में कोताही नहीं बरतें - कटारा

पेयजल योजनाओं का आमजन को लाभ पहुंचाने में कोताही नहीं बरतें - कटारा
@HelloBanswara - -

Banswara April 26, 2018 - प्रदेश के जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के राज्यमंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री सुशील कटारा बुधवार को जिले की दो दिवसीय यात्रा पर पहुंचे। राज्यमंत्री कटारा ने यहां पहुंचते ही अधीक्षण अभियंता कार्यालय में जिले के समस्त अभियंताओं की बैठक लेकर पेयजल योजनाओं की समीक्षा करते हुए स्पष्ट किया कि राज्य सरकार द्वारा जिन मंशाओं से पेयजल योजनाओं की स्वीकृति दी जा रही है यदि वो मंशाएं पूर्ण नहीं हो रही है तो यह लापरवाही और कोताही मानी जाएगी, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 
    सूखे हलकों को पानी पहुंचाना पुण्य का काम: -
    राज्यमंत्री कटारा ने कहा कि राज्य सरकार ने उन्हें व विभागीय अधिकारियों व कार्मिकों को सूखे हलकों तक पानी पहुचाने की महती जिम्मेदारी तो सौंपी है ही, साथ ही एक ऐसे पुण्य का भागी बनने का मौका सौंपा है जो प्राचीन शास्त्रों में भी पुण्य का कार्य माना गया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे के नेतृत्व में गत साढ़े चार वर्षों में इतने करोड़ों की पेयजल योजनाओं की स्वीकृति दी है जो पिछले पचास सालों में नहीं हुई। 
  

 ग्रीष्म ऋतु में जलापूर्ति संभालें: -
 उन्होंने ग्रीष्म ऋतु को देखते हुए अधीक्षण अभियंताओं व अधिशासी अभियंताओं को अपने-अपने क्षेत्र का सतत भ्रमण करने के निर्देश दिए और कहा कि जहां कहीं भी पानी की किल्लत महसूस हो वहां वे प्रभावी निगरानी रखते हुए अधीनस्थों के माध्यम से जलापूर्ति सुचारू करवाएं। उन्होंने ग्रीष्म ऋतु के तहत दूषित पानी की आपूर्ति नहीं किए जाने और समय-समय पर पानी की ब्लीचिंग व पेयजलाशयों की सफाई करवाने के भी निर्देश दिए। 
  

 बड़ोदिया में जलापूर्ति नहीं होने पर बिफरे मंत्री:  - 
    बैठक दौरान राज्यमंत्री कटारा को एक अधिकारी ने सुरवानियां बांध से जलापूर्ति हेतु 141 करोड़ की योजना के तहत बागीदौरा एवं बांसवाड़ा क्षेत्र के 82 गांवों को जलापूर्ति के उद्देश्य को ठेंगा दिखाते हुए विभागीय अधिकारियों द्वारा बड़ोदिया कस्बे को पेयजल आपूर्ति नहीं किया जा रहा है जबकि इस योजना के तहत सबसे बड़ा गांव है। मंत्री कटारा ने इस पर प्रोजेक्ट के अधीक्षण अभियंता संजीव अग्रवाल और अधीक्षण अभियंता हसनुद्दीन पठान से जानकारी ली तो दोनों मंे समन्वय का अभाव पाया गया। दोनों अभियंताओं के विरोधाभासी बयानों के बीच राज्यमंत्री ने निर्देश दिए कि दोनों अपने-अपने अधीनस्थ अभियंताओं के साथ गांव का दौरा करते हुए संपूर्ण गांव में पेयजलापूर्ति सुचारू करवाएं और रिपोर्ट करें। 

शेयर करे

More news

Search
×