होम ख़बरे विडिओ इवेंट्स

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती विषयक तैयारी बैठक संपन्न

19 Jun 2019 07:39 am

Banswara June 19, 2019 - राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150 जयंती के मौके पर जिले में 29 जून से 1 जुलाई तक तीन दिवसीय कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार करने के लिए जिला कलक्टर आशीष गुप्ता की अध्यक्षता में एक बैठक मंगलवार को आयोजित की गई। बैठक में जिला स्तरीय समिति के समस्त सदस्यों के साथ राज्य सरकार द्वारा मनोनीत गैर सरकारी सदस्य समाजसेवी विकेश मेहता भी मौजूद थे।  
बैठक में कलक्टर गुप्ता ने आयोजन समिति के सदस्यों व समस्त विभागीय अधिकारियों को समन्वय स्थापित करते हुए तीन दिवसीय कार्यक्रमों के प्रभावी आयोजन के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस आयोजन से अधिकाधिक लोग जुड़े इसके लिए अपेक्षित प्रचार-प्रसार भी किया जावें। उन्होंने नगरपरिषद आयुक्त को प्रदर्शनी के आयोजन के लिए नगरपरिषद सभागार में उचित व्यवस्थाएं करने, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी को प्रतियोगिताओं के सफल आयोजन के लिए विद्यार्थियों को सूचित करने तथा समापन समारोह में विद्यार्थियों को सम्मानित करने के लिए आवश्यक व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए।  
कलक्टर ने समस्त आयोजनों के लिए अलग-अलग विभागीय अधिकारियों को दायित्व दिये और इसके अनुरूप तैयारियां सुनिश्चित करने व 26 जून को दोबारा बैठक आयोजन के दौरान अपनी तैयारियों के बारे में बताने के निर्देश दिए।  
बैठक में मनोनीत सदस्य व सहसंयोजक विकेश मेहता ने राज्य सरकार की मंशाओं के अनुरूप इस कार्यक्रम को भव्य तरीके से आयोजन करने की दृष्टि से युवाओं, खिलाड़ियों, पुलिसकर्मियों व आमजनों को जोड़ने का सुझाव दिया। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती के मौके पर सरकार द्वारा अहिंसा व शांति मंत्रालय का गठन भी किया जा रहा है, ऐसे में इस आयोजन की महत्ता स्वतः ही उद्घाटित हो जाती है।     
 

यह कार्यक्रम होंगे:  
बैठक में आयोजन के प्रभारी अधिकारी व जिला परिषद सीईओ गोविंदसिंह राणावत ने तीन दिवसीय कार्यक्रमों की रूपरेखा प्रस्तुत की। राणावत ने बताया कि प्रथम दिवस 29 जून को विद्यार्थी, युवा और आमजन द्वारा गांधी संदेश यात्रा एवं स्वतंत्रता सैनानी व शहीदों के परिजन द्वारा प्रदर्शनी का उद्घाटन किया जाएगा। इसी प्रकार दूसरे दिन 30 जून को जिला स्तर पर निबंध, चित्रकला और भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि तीसरे दिन जिला स्तर पर संगोष्ठी और समापन समारोह का आयोजन किया जाएगा। 

शेयर करे