Home News Business

स्वीप रथ गांव-गांव घूम कर रहे मतदान की मनुहार

स्वीप रथ गांव-गांव घूम कर रहे मतदान की मनुहार
@HelloBanswara - -

Banswara March 19, 2019 - लोकसभा आम चुनाव के तहत मतदाता जागरूकता के लिए जिले में पांच स्वीप रथ गांव-गांव घूमकर मतदान की मनुहार कर रहे हैं।  
 

जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) आशीष गुप्ता के निर्देशों पर स्वीप रथ गांवों की चौपालों, हाट-बाजारों और गली-मोहल्लों में पहुंच रहे हैं। इन रथों में जहां ईवीएम और वीवीपेट के माध्यम से लोगों को मॉक पोल करवाते हुए मतदान की प्रक्रिया को बताया जा रहा है वहीं रथ में लगी हुई एलईडी टीवी के माध्यम से ईवीएम और वीवीपेट के संबंध में शंकाओं का समाधान और मतदान की महत्ता को बताया जा रहा है। गांवों में स्वीप रथ के प्रति लोगों का आकर्षण बढ़ रहा है और लोग इन रथों तक पहुंच कर इसमें लगी ईवीएम व वीवीपेट से मतदान की प्रक्रिया की जानकारी और प्रत्यक्ष अनुभव भी कर रहे हैं। 
 

इंजीनियरिंग कॉलेज पहुंचा स्वीप रथ
युवा मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने की दृष्टि से सोमवार को स्वीप रथ शहर के इंजीनियरिंग कॉलेज पहुंचा और यहां पर नए युवा मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित किया। स्वीप प्रकोष्ठ के सहायक नोडल अधिकारी भूपेश पण्ड्या ने बताया कि इंजीनियरिंग कॉलेज में युवाओं को लोकतंत्र की मजबूती के लिए मताधिकार की महत्ता तथा ईवीएम और वीवीपेट से मतदान की प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी गई। इस दौरान युवाओं ने बड़े उत्साह के साथ ईवीएम और वीवीपेट के माध्यम से मॉक पोल किया और इस प्रक्रिया में वीवीपेट में दिखाई देने वाली पर्ची से अपने मत की पुष्टि भी की। 

2024 Fun Festiva
शेयर करे

More news

Search
×