बांसवाड़ा में वोटर्स को जगाएगा ’गोटियो’

Updated on November 6, 2018 Govt
बांसवाड़ा में वोटर्स को जगाएगा ’गोटियो’, Banswara "Gautio will make voters aware in banswara assembly general election"

Banswara November 06, 2018 - विधानसभा चुनावों में मतदाता जागरुकता  के लिए प्रदेशभर में हो रहे नवाचारों के बीच बांसवाड़ा में जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) भगवती प्रसाद की पहल पर वागड़ क्षेत्र के एक नए कार्टून करेक्टर ’गोटियो’ ने जन्म लिया है। कलक्टर प्रसाद और उप जिला निर्वाचन अधिकारी (एडीएम) हिम्मतसिंह बारहठ ने सोमवार को एक सादे समारोह में इसका लोकार्पण किया गया। 
  

 कलक्टर ने बताया कि ‘ए हामरो’ श्रृंखला को और अधिक प्रभावी बनाने के लिए इस कार्टून करेक्टर का निर्माण किया गया है और आगामी दिनों में ‘गोटियो’ प्रभावी ढंग से अपनी बात मतदाताओं तक पहुंचा सकेगा। उन्होंने बताया कि जनजाति अंचल बांसवाड़ा में दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्र के मतदाताओं अधिकाधिक संख्या में मतदान के लिए जागरूक करने के उद्देश्य से यह ’गोटियो’ करेक्टर विविध प्रकार से स्थानीय वागड़ी बोली में मतदाताओं को अनिवार्य व प्रलोभनमुक्त मतदान, वीवीपेट संचालन की प्रक्रिया के साथ अधिकाधिक मतदान के संदेश को आकर्षक अंदाज में प्रतिध्वनित करेगा। उन्होंने इस करेक्टर के निर्माण के लिए कार्टूनिस्ट आशीष शर्मा के साथ जनसंपर्क विभाग की टीम के प्रयासों की भी सराहना की। 
  

 इस मौके पर जनसंपर्क विभाग के उपनिदेशक कमलेश शर्मा ने बताया कि यह कार्टून करेक्टर शहर के प्रसिद्ध कार्टूनिस्ट आशीष शर्मा ने डिज़ाईन किया है और आगामी दिनों में इसके माध्यम से अलग-अलग प्रकार से मतदाताओं को जागरूक करने के प्रयास किए जाएंगे। सोमवार को इसी श्रृंखला में ‘गोटियो’ के परिचयात्मक स्वरूप को भी जारी किया गया जिसमें वह मतदान के लिए जिलेवासियों से अपील करता नज़र आ रहा है।  
विमोचन दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी (एडीएम) हिम्मतसिंह बारहठ, महिला एवं बाल विकास विभाग की उपनिदेशक पार्वती कटारा, मीडिया प्रकोष्ठ टीम के सदस्य व साहित्यकार दिलीप आचार्य, भंवरलाल गर्ग, कार्टूनिस्ट आशीष शर्मा, सुशील जैन आदि मौजूद थे।



Leo College Banswara