Home News Business

प्रथम महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती पर कांग्रेसजन एकत्रित

 प्रथम महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती पर कांग्रेसजन एकत्रित
@HelloBanswara - -

Banswara November 20, 2018 -  भारत की प्रथम महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती पर कल सुबह 11 बजे समस्त कांग्रेसजन द्वारा ज़िला कांग्रेस कमेटी भवन में दिवंगत आत्मा के चित्र पर पुष्प अर्पण कर श्रद्धाजंली दी गयी । इसके पश्चात बैठक आयोजित की गयी जिसमे मुख्य वक्ता प्रदेश सचिव व बांसवाड़ा विधानसभा उम्मीदवार अर्जुन सिंह बामणिया ने कहा कि इंदिरा गांधी ने देश की एकता के लिए बलिदान दिया। वह जीवन पर्यंत भारत के विकास व एकता में लगी रही। इन्होने अपने एक-एक खून का कतरा देश के लिए बहाया। जो बलिदान इन्होने दिया वह हमेशा ही अमर रहेगा। भारतवासी तो क्या, सारा संसार विशेष रूप से विश्वभर की नारियां इनको कभी नहीं भूल पाएंगी।

हमारे देश की हर महिला को इंदिरा गाँधी जैसा काम करना चाहिए, उन जैसा बनना चाहिए, जिससे हिंदुस्तान का मस्तक सारे संसार में ऊँचा रहे।
पूर्व सभापति राजेश टेलर ने कहा कि इंदिरा गाँधी अपनी प्रतिभा और राजनीतिक दृढ़ता के लिए 'विश्वराजनीति' के इतिहास में जानी जाती हैं और इंदिरा गाँधी को 'लौह-महिला' के नाम से संबोधित किया जाता है। युद्ध हो, विपक्ष की ग़लतियाँ हों, कूटनीति का अंतर्राष्ट्रीय मैदान हो अथवा देश की कोई समस्या हो- इंदिरा गाँधी ने अक्सर स्वयं को सफल साबित किया। इंदिरा गाँधी में अपार साहस, निर्णय शक्ति और धैर्य था।

जिला प्रवक्ता एडवोकेट इमरान खान पठान ने कहा कि मजबूत भारत इंदिरा गांधी का एक सपना था। अपनी शहादत के दो दिन पहले ही गांधी ने एक सार्वजनिक भाषण में कहा कि ‘‘अगर देश की सेवा करते हुए मेरी जान भी चली जाये तो मुझे इस पर गर्व होगा। मुझे विश्वास है कि मेरे खून का एक-एक कतरा इस देश के विकास में योगदान देगा और इसे मजबूत और गतिशील बनायेगा।’’
 दौरान ये भी रहे उपस्थित :-
मनीष देव जोशी,नवाब फ़ौजदार, सीता डामोर, शाहरुख खान, मुजम्मिल अहमद खान, धनेश्वर यादव, नंदकिशोर नागर, बलवंत वसीटा, दिव्य दीक्षित, शाहिद मंसूरी, नारायण लाल निनामा, अरविंद डामोर।

2024 Fun Festiva
शेयर करे

More news

Search
×