Home News Business

बागी धनसिंह व नवनीत लाल समेत 55 प्रत्याशी मैदान में

बागी धनसिंह व नवनीत लाल समेत 55 प्रत्याशी मैदान में
@HelloBanswara - -

Banswara November 21, 2018 - विधानसभा आम चुनाव 2018 के तहत मंगलवार को जिले की पांचों विधानसभा सीटों के लिए प्रस्तुत किए गए नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा संबंधित रिटर्निंग अधिकारी द्वारा की गई, जिसमें चार प्रत्याशियों के नाम निर्देशन पत्र दस्तावेजों के अभाव में निरस्त किए गए।
  

 जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) भगवती प्रसाद ने बताया कि नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा के दौरान जिले की गढ़ी विधानसभा सीट से बीएमयूपी से हीरालाल, बांसवाड़ा विधानसभा सीट से बीएसपी से रकमचन्द एवं निर्दलीय प्रभुलाल मईड़ा, बागीदौरा विधानसभा सीट से बीजेपी से सुभद्रा देवी का नाम निर्देशन पत्र निरस्त किया गया। 
 

   संवीक्षा उपरांत पांच सीटों के लिए 55 अभ्यर्थी : 
    विधानसभा आम चुनाव 2018 के तहत मंगलवार को नाम निर्देशन पत्रों की जांच के पश्चात जिले के पांचों विधानसभा सीटों के लिए कुल 55 प्रत्याशी मैदान में रहे है, जिसमें से घाटोल विधानसभा से आठ, गढी से सात, बांसवाड़ा से आठ, बागीदौरा से आठ तथा कुशलगढ़ से 14 प्रत्याशियों के आवेदन वैध पाए गए। इसमें घाटोल विधानसभा सीट से आईएनसी के नानालाल, बीएसपी के लक्ष्मण, बीजेपी के हरेन्द्र, बीटीपी के नरेश कुमार, जेडीयू के नाथूलाल, निर्दलीय नवनीतलाल, बापूडा, मदनलाल है।

इसी तरह गढ़ी विधानसभा से आईएनसी से कान्ता भील, बीजेपी से कैलाशचन्द्र मीणा, बीएसपी से चेतन, आप से देवीलाल डामोर, बीटीपी से राजू, निर्दलीय नीपेश, रमणलाल है।

बांसवाड़ा विधानसभा सीट से आईएनसी से अर्जुनसिंह बामनिया, बीएसपी से शान्ता, बीजेपी से हकरू मईडा, जेडीयू से धीरजमल डिंडोर, निर्दलीय, छगनलाल, दलीचन्द मईडा, धनसिंह रावत, रूपचंद रावत है।

इसी तरह बागीदौरा विधानसभा सीट से बीजेपी से खेमराज गरासिया, आईएनसी से महेन्द्रजीतसीह मालवीया, बीएसपी से रतन, बीटीपी से कमलकान्त कटारा, जेडीयू से वालाराम, निर्दलीय कमल किशोर पारगी, कलसिंह, जाहू रहे हैं। इसके अलावा कुशलगढ विधानसभा सीट से बीएसपी के छगन, बीजेपी के भीमा भाई, एआरपी से दिनेश, एलजेडी से फतेहसिंह, आईपीबीपी से बदिया तथा निर्दलीय रमिला, हुरपाल, दिनेश, देवचंद, नारसिंह, पारसिंह, अशोक, नरेश, वीरसिंग के नाम निर्देशन पत्र वैध पाए गए हैं। 

2024 Fun Festiva
शेयर करे

More news

Search
×