व्यय पर्यवेक्षक गुप्ता ने किया मीडिया प्रकोष्ठ का औचक निरीक्षण

Updated on April 20, 2019 Govt
व्यय पर्यवेक्षक गुप्ता ने किया मीडिया प्रकोष्ठ का औचक निरीक्षण, Banswara "मीडिया मॉनिटरिंग कक्ष में समाचार चैनलों की मॉनिटरिंग के लिए स्थापित आठ एलईडी टीवी सेट व क्षेत्रीय व टीवी न्यूज चैनल्स पर जिले से संबंधित समाचारों व विज्ञापन की रिकाडिंग के तंत्र को "

Banswara April 20, 2019 - भारत निर्वाचन आयोग द्वारा लोकसभा आम चुनाव 2019 के लिए नियुक्त व्यय पर्यवेक्षक विपुल गुप्ता ने शुक्रवार को सूचना एवं जनसम्पर्क कार्यालय में स्थापित एमसीएमसी तथा मीडिया प्रकोष्ठ का आकस्मिक निरीक्षण किया। 
 

व्यय पर्यवेक्षक गुप्ता  सुबह सूचना केन्द्र के मीडिया मॉनिटरिंग कक्ष में समाचार चैनलों की मॉनिटरिंग के लिए स्थापित आठ एलईडी टीवी सेट व क्षेत्रीय व टीवी न्यूज चैनल्स पर जिले से संबंधित समाचारों व विज्ञापन की रिकाडिंग के तंत्र को देखा तथा रिकार्डिंग की पंजिका का भी निरीक्षण किया। उन्होने इस पंजिका में संधारित रिकार्डेड समाचारों व ब्रेकिंग न्यूज को भी देखा व इसमें पेड न्यूज़ के प्रकरणों के बारे में पूछा।  
उन्होंने इस दौरान मीडिया प्रकोष्ठ में विभिन्न समाचार पत्रों की न्यूज़ कतरन, रिकार्ड संधारण, दैनिक व साप्ताहिक रिपोर्ट तथा पेड न्यूज़ एवं विज्ञापन अधिप्रमाणन संबंधित दस्तावेजों का भी अवलोकन किया एवं उपस्थित कार्मिकों से विस्तृत जानकारी प्राप्त की। इस दौरान मीडिया प्रकोष्ठ में वासुदेव सुथार, हरेन्द्र सिंह सिसोदिया, दीपक मसार, महेश पंचाल, संजय लुहार, कुणाल आचार्य, भंवर गर्ग आदि ने पर्यवेक्षक को रिकार्ड का अवलोकन कराते हुए यहां संपादित की जा रही गतिविधियों के बारे में जानकारी दी।  



Leo College Banswara

×
Hello Banswara Open in App